Friday, October 18, 2024

किस्मत चमका देंगे केसर के ये अचूक उपाय, छप्पर फाड़कर होगी कमाई

Kesar Ke Upay: केसर को खाना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। केसर किचन में खाने का स्वाद बढ़ता है। जो भी केसर खाता है उसका शरीर आकर्षक दिखने लगता है। ज्योतिष शास्त्र में केसर से जुड़े कई सारे उपाय बताए गए हैं जिनको करने से आपके दुखों का अंत हो जाएगा। केसर का संबंध बृहस्पति ग्रह से है ऐसे में जिन भी जातक की कुंडली में गुरु कमजोर स्थिति में है उनको इन उपायों को करना चाहिए। आपकी खराब से खराब स्थिति भी सही हो जाएगी।

जीवन में सुख समृद्धि

अगर किसी जातक के जीवन में सुख समृद्धि सफलता या फिर धन संपदा नहीं है तो उसे चांदी की कटोरी में केसर लेकर उसका तिलक बनाना चाहिए और अपने आराध्य देव को समर्पित करना चाहिए और फिर आपको प्रसाद के रूप में तिलक लगाना चाहिए।

कमजोर ग्रह गुरु

अगर किसी जातक की कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर है और शुभ फल नहीं दे रहा है तो जातक को गुरुवार के दिन केसर के उपाय करनी चाहिए। गुरुवार के दिन केसर का दान करना चाहिए। ऐसा करने से आपको सभी कामों में सफलता मिलती है।

केसर के उपाय

केसर को शुद्ध और पवित्र माना गया है केसर में सफेद कौड़ियों को रंगने के बाद उसे लाल रंग के कपड़े में बांध दे उसके बाद तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आप के घर में खुद मां लक्ष्मी दौड़ी चली आएंगी।

बात-बात पर झगड़ा

जिन लोगों के घर में बार-बार पर झगड़ा होता है उन्हें अपने रिश्ते को सुधारने के लिए माथे, दिल और नाभि पर केसर का तिलक करें। केसर मिला दूध शिवलिंग पर अर्पित करें ऐसा करने से शिवजी प्रसन्न होते हैं और घर में सुख शांति बनी रहती है।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।UP varta news इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Raed More-भूलकर भी करवा चौथ पर नहीं करना चाहिए ये काम, खंडित हो जाएगा व्रत

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles