Friday, October 18, 2024

अगर आर्थिक तंगी से हो गए हैं परेशान तो तुरंत आजमाएं दालचीनी और धनिया का ये टोटका

Dhan Prapti Ke Upay: कभी-कभी हम आर्थिक तंगी से इतना परेशान हो जाते हैं कि हमें कोई रास्ता नजर नहीं आता है। भौतिक युग में पैसा होना बहुत बड़ी चीज है आपकी जरूरत और इच्छाओं की पूर्ति पैसा होने पर ही हो पाती है। अगर आपके पास पैसा नहीं है तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। कुछ ऐसे टोटके हैं जिनको करने से आपकी किस्मत चमक जाएगी।

दालचीनी और मौली के टोटके

अगर आप पैसों की तंगी से परेशान हैं तो दालचीनी का एक सबूत रोल ले और उसके भीतर कोई भी एक नोट रोल कर ले और उसके ऊपर तीन बार मौली लपेटकर गांठ लगा दें। उसके बाद प्रार्थना करें कि व्यापारी या घर में कभी भी धन की कमी ना रहे। यह टोटका आप गुरुवार के दिन करें और इस गांठ को आप पर्स में रख लें या ऑफिस के कोने में बांध दें।

दालचीनी का टोटका

दालचीनी का थोड़ा सा पाउडर ले और उसे पर सात बार अगरबत्ती को एंटी क्लॉक वाइज घुमाकर ईश्वर से धन-धान्य बनाए रखने की प्रार्थना करें। अगरबत्ती वाली उसे दालचीनी को अपने पर्स में छिड़क ले और बची हुई दालचीनी के पाउडर को घर के मंदिर में रख दें। इस उपाय के करने से आपके सभी दुख दूर हो जाएंगे।

धनिया की पत्तियों का उपाय

शुक्ल पक्ष में सबूत सूखा हुआ धनिया मंगलवार अथवा गुरुवार के दिन प्रातः एक मिट्टी के बर्तन में 21 रुपए के सिक्के डालकर ऊपर से धनिया को हल्के हाथ से मिक्स कर दें और ऊपर से थोड़ा पानी डाल दें। इसके बाद बर्तन को घर में उत्तर दिशा या फिर तिजोरी के नीचे रख दे और रोज थोड़ा सा पानी छिड़कते रहे। जब धनिया की पत्तियां पूरी तरह से निकल आए तो उसे तोड़कर इस्तेमाल कर ले सिक्के को साफ लाल कपड़े में बांधकर पैसे की तिजोरी में रख दें।

Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-अयोध्या पहुंचे ‘रामायण’ के राम -सीता और लक्ष्मण, रामनगरी में हुआ टीवी स्टार का भव्य स्वागत

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles