Sunday, September 8, 2024

शनिवार की रात तुरंत कर लें ये अचूक टोटके, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Shaniwar Ke Upay: शनिवार का दिन न्याय के देवता शनिदेव का कहा जाता है। इस दिन शनि देव की पूजा अर्चना करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं और आपके दुखों से छुटकारा मिलता है। शनिवार की पूजा सूर्योदय से पहले और सूर्यास्त के बाद की जाती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन कुछ अचूक टोटके बताए गए हैं जिनको करने से आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा।

शनिवार के अचूक टोटके

-पीपल के पेड़ में शनि देव का वास होता है इसीलिए शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की जड़ में जल का अर्घ्य देने से लाभ होता है। रात पीपल के पेड़ के सामने तिल के तेल के 11 दिये जलाएं। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि खुद कच्ची मिट्टी से बनाए।

-सप्ताह में शनिवार का दिन बहुत विशेष माना जाता है। इस दिन शनि देव की विशेष पूजा उपासना करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है और कष्टो से मुक्ति मिलती है।

-शनिवार की रात एक रुपए का सिक्का ले और काली उड़द, लोहे की एक कील को नीले या काले रंग के कपड़े में लपेट दें। इसे समी वृक्ष के समय में लपेटकर बांध दें। इस उपाय को करने से जल्द ही कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।

-शनिवार की रात शनिदेव में जाएं और भगवान शनि देव के सामने एक लोहे का टुकड़ा रखें। इसके बाद सात बार शनि चालीसा का पाठ करें। चालीसा करने के बाद लोहे के टुकड़े को शनि देव के चरणों में अर्पित करते हैं और वहीं रहने दे। इसके बाद मंगलवार को उस लोहे के टुकड़े को घर ले आए और शुभ मुहूर्त पर उसकी अंगूठी बनवा कर मध्यमा उंगली में पहन ले।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। UP Varta News इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-उल्टी चाल चलने जा रहे हैं न्याय के देवता शनिदेव, इन राशि वालों का होगा बुरा हाल

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles