Home वास्तु शास्त्र भूल कर भी किचन में उल्टा नहीं रखनी चाहिए ये बर्तन, फूटी...

भूल कर भी किचन में उल्टा नहीं रखनी चाहिए ये बर्तन, फूटी कौड़ी को हो जाएंगे मोहताज

वास्तु शास्त्र के अनुसार ही चीजों का रखरखाव करना चाहिए नहीं तो वास्तु दोष उत्पन्न हो जाता है। वास्तुशास्त्र में घर के किचन के बारे में भी कई सारी बातें बताई गई हैं। जिनको करने से कभी भी आपको नुकसान नहीं झेलना पड़ेगा।

0
Vastu for Kitchen

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र घर के बारे में कुछ नियम बताए गए हैं जिनको करने से कभी भी आपको कंगाली का सामना नहीं करना पड़ेगा। घर में हमेशा है वास्तु शास्त्र के अनुसार ही चीजों का रखरखाव करना चाहिए नहीं तो वास्तु दोष उत्पन्न हो जाता है। वास्तुशास्त्र में घर के किचन के बारे में भी कई सारी बातें बताई गई हैं। जिनको करने से कभी भी आपको नुकसान नहीं झेलना पड़ेगा।

इन बर्तनों को नहीं रखना चाहिए उल्टा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कभी भी किचन में कढ़ाई दवा को उल्टा करके नहीं रखना चाहिए ऐसा करने से राहु दोष लग जाता है। तवा और कढ़ाई के इस्तेमाल के बाद उसके सफाई करना ना भूले। गर्म कढ़ाई और तवे पर कभी भी पानी नहीं डालना चाहिए। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का भी संचार होता है।

इस दिशा में रखनी चाहिए बर्तन

किचन में तवा और कढ़ाई को अगर चूल्हे के पास रखे तो उस पर थोड़ा नमक जरूर डाल दे। तवा या कढ़ाई में खाना बनाने के बाद उसे तुरंत छूने से उतार लें और साफ करने के लिए नुकीली चीजों का इस्तेमाल ना करें। किचन में जिस भी जगह खाना बनाते हैं उसकी दाईं तरफ कढ़ाई और तवा रखना चाहिए।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। Up varta news इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-Astro: इन दो बड़े ग्रहों ने मिलकर बनाई ‘महायुति’, इन राशि वालों की हो जाएगी बल्ले- बल्ले

Exit mobile version