Home राजनीति पहले चरण की वोटिंग में चली गोलियां, मणिपुर में तोड़ी गई ईवीएम...

पहले चरण की वोटिंग में चली गोलियां, मणिपुर में तोड़ी गई ईवीएम मशीन

वोटिंग के बीच मणिपुर और पश्चिम बंगाल में हिंसा की कई घटनाएं देखने को मिली है। नॉर्थ ईस्ट के राज्य में बवाल का आलम यह था कि वहां फायरिंग और हंगामा के बीच इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को तोड़कर फेंक दिया गया।

0
Election

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण का मतदान आज शुक्रवार को हुआ है। पहले चरण का मतदान शुक्रवार शाम 6:00 बजे संपन्न हुआ। वोटिंग के बीच मणिपुर और पश्चिम बंगाल में हिंसा की कई घटनाएं देखने को मिली है। नॉर्थ ईस्ट के राज्य में बवाल का आलम यह था कि वहां फायरिंग और हंगामा के बीच इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को तोड़कर फेंक दिया गया। पश्चिम बंगाल में पत्र देखने को मिला है वही कुंज बिहार में भी हिंसा देखने को मिली है।

कहां हुई सबसे ज्यादा वोटिंग

चुनाव आयोग के दाता के मुताबिक पश्चिम बंगाल में शाम 5 बजे तक सबसे अधिक 77.57 फीसदी वोटिंग हुई, जब बिहार में सबसे कम सिर्फ प्रतिशत मतदाताओं ने इतने समय तक वोट डालें। वही आपको बताते हैं आम चुनाव के पहले चरण के मतदान के साथ कई सियासी दिग्गजों की किस्मत ईवीएम मशीन में बंद हो गई है। इस चरण में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटें थी जिसमें से वीआईपी सीटों की संख्या बहुत बड़ी है।

इन सीटों पर हुआ चुनाव

आज 19 अप्रैल को पहले चरण में वीवीआईपी सीटों में यूपी की पीलीभीत के साथ पश्चिम बंगाल की कुचबिहार, महाराष्ट्र की नागपुर, कैराना, बिहार की गया और जमुई, महाराष्ट्र की नागपुर, मध्य प्रदेश की सीधी, जबलपुर, मंडला, छिंदवाड़ा , जयपुर ग्रामीण, नागौर सीट, त्रिपुरा की त्रिपुरा पश्चिम सीट, राजस्थान की बीकानेर , रामपुर ,मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, छत्तीसगढ़ ,बस्तर, हरिद्वार, उत्तराखंड की गढ़वाल आदि सीटों पर चुनाव हुआ है। आपको बता दे लोकसभा चुनाव सात चरणों में होगा वही पहले चरण का चुनाव खत्म हो चुका है।

Read More-कल 19 अप्रैल को इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक, चुनाव के पहले चरण की होगी वोटिंग

Exit mobile version