Saturday, September 21, 2024

WTC में नंबर-1 गेंदबाज बनेंगे R Ashwin! ऐसा करते ही रच देंगे इतिहास

Ind vs Ban: भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवि चंद्र अश्विन एक बार फिर से भारतीय टीम के लिए खेलते हुए नजर आने वाले हैं। क्योंकि भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले में मौका दिया गया है और रविचंद्रन अश्विन बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन का भी हिस्सा रहने वाले हैं। क्योंकि रविचंद्रन अश्विन भारत के सबसे अनुभवी स्पिनर हैं और भारत के पिच हमेशा ही स्पिन गेंदबाजों की मदद करती हैं। आपको बता दे कि बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन एक बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल करने की दहलीज पर पहुंच गए हैं और इतने विकेट लेते ही रविचंद्रन अश्विन नंबर वन बन जाएंगे।

अश्विन रच सकते हैं इतिहास

इस समय सभी टेस्ट मुकाबले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेले जा रहे हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अभी तक सबसे ज्यादा बार पांच विकेट हॉल लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया महान स्पिनर नाथन लियोन और भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के नाम दर्ज है। क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत नाथन लियोन ने अभी तक टेस्ट की एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा 10 बार कर चुके हैं। इसी के साथ रविचंद्रन अश्विन ने भी 10 बार इस कारनामे को दोहराया है। लेकिन अगर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन 5 विकेट हॉल और ले लेते हैं। तो वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा बार पांच विकेट हॉल करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन सकते हैं।

ले चुके हैं 516 टेस्ट विकेट

रविचंद्रन अश्विन का नाम भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में आता है क्योंकि रविचंद्रन अश्विन ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 100 टेस्ट मैच का हिस्सा बन चुके हैं। जिसमें अभी तक रविचंद्रन अश्विन के नाम 516 टेस्ट विकेट है जो कि एक रिकॉर्ड है। इसके अलावा वह बल्लेबाजी में भी 3309 रन बना चुके हैं।

Read More-विनेश फोगाट के चुनाव लड़ने पर चाचा महावीर फोगाट की पहली प्रतिक्रिया आई सामने, भतीजी के इस फैसले पर भी जताया दुख

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles