Home देश नई संसद भवन पर उपराष्ट्रपति ने पहली बार फहराया तिरंगा, 18 सितंबर...

नई संसद भवन पर उपराष्ट्रपति ने पहली बार फहराया तिरंगा, 18 सितंबर से शुरू होगा विशेष सत्र

दिसंबर 2020 में नई संसद भवन की नींव रखी गई थी और 28 में 2023 को नई संसद भवन का उद्घाटन हुआ था इसके बाद आज पहली बार गज द्वार पर तिरंगा फहराया गया है।

0
New Parliament Flag Hoisting

New Parliament Building: नई संसद भवन में आज पहली बार रविवार को तिरंगा झंडा फहराया गया है। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ में संसद भवन के गज द्वार पर पहली बार तिरंगा फहराया है। इस दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन के साथ मोदी केबिनेट के साथ कई राजनीतिक नेता मौजूद रहे। आपको बताते हैं दिसंबर 2020 में नई संसद भवन की नींव रखी गई थी और 28 में 2023 को नई संसद भवन का उद्घाटन हुआ था इसके बाद आज पहली बार गज द्वार पर तिरंगा फहराया गया है।

19 सितंबर से शुरू होगा नए संसद भवन का विशेष सत्र

आपको बता दे 18 सितंबर को संसद का विशेष सत्र शुरू हो रहा है और 19 सितंबर से नई संसद भवन में काम का शुरू हो जाएगा। सूत्रों के मुताबिक खबर है कि कांग्रेस की ओर से मनीष तिवारी इस बैठक में शामिल हो सकते हैं सत्र में कई अहम बिलों पर भी चर्चा हो सकती है। विशेष सत्र के एजेंट को लेकर सियासत गरमाई हुई है और कई बातों पर चर्चाएं हो रही हैं।

कई प्रस्ताव कर सकती है पेश

आपको बता दें सरकार इस विशेष सत्र में कई चौका देने वाले प्रस्ताव पेश कर सकती है। सरकार ने यह साफ कर दिया है कि पांच दिवसीय सत्र में कौन-कौन से विधेयकों पर चर्चा होगी।

Read More-पीएम मोदी के जन्मदिन पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दी बधाई, किया ट्वीट

Exit mobile version