Home देश इंफाल के पास रोका गया Rahul Gandhi का काफिला, मणिपुर में हिंसा...

इंफाल के पास रोका गया Rahul Gandhi का काफिला, मणिपुर में हिंसा प्रभावित लोगों से मिलने पहुंचे थे कांग्रेस नेता

राहुल गांधी अगले 2 दिन तक मणिपुर में रहेंगे इस दौरान वह इंफाल और चुराचंदपुर भी जाएंगे। राहुल गांधी इंफाल में हिंसा से प्रभावित जगहों का दौरा करने वाले थे और वहां के जनप्रतिनिधियों से भी मिलने वाले हैं।

0
Manipur News

Manipur News: मणिपुर में हिंसा से प्रभावित लोगों से मिलने पहुंचे राहुल गांधी का काफिला इंफाल पहुंचते ही रोक लिया गया है। काफिले को इंफाल से कुछ दूरी पर रोका गया है। दरअसल बताया जा रहा है राहुल गांधी अगले 2 दिन तक मणिपुर में रहेंगे इस दौरान वह इंफाल और चुराचंदपुर भी जाएंगे। राहुल गांधी इंफाल में हिंसा से प्रभावित जगहों का दौरा करने वाले थे और वहां के जनप्रतिनिधियों से भी मिलने वाले हैं।

पुलिसकर्मियों ने दिया सुरक्षा का हवाला

बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों ने राहुल गांधी के काफिले को रोकने की वजह बताई है। पुलिसकर्मियों ने राहुल गांधी की सुरक्षा का हवाला देते हुए उनके काफिले को रोक लिया है। उनका यह काफिला विष्णुपुर पोस्ट पर रोका गया है। आपको बता दें मणिपुर में इस साल मई में जातीय संघर्ष होने के बाद से 300 से ज्यादा लिप्स कैंप से लगभग 50,000 लोग रह रहे हैं। राहुल गांधी का यह मणिपुर का पहला दौरा है।

3 मई को हुई थी हिंसा की शुरुआत

बताया जा रहा है कि मणिपुर में हिंसा भड़काने के बाद सरकार शांति बहाली के लिए लगातार कोशिश में जुटी है। यह हिंसा 3 मई से शुरू हुई थी। मणिपुर में एसटी का दर्जा देने की मेइती समुदाय की मांग के विरोध में 3 मई को आदिवासी एकजुटता मार्च निकाला था। यह हिंसा चुराचांदपुर और उसके पास के इलाकों से ही शुरू हुई थी।

Read More-जानलेवा हमले के बाद भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद की कैसी है हालत? जाने

Exit mobile version