Home खेल वनडे फॉर्मेट में भारत या ऑस्ट्रेलिया कौन है किस पर भारी? रिकॉर्ड...

वनडे फॉर्मेट में भारत या ऑस्ट्रेलिया कौन है किस पर भारी? रिकॉर्ड देखकर नहीं होगा भरोसा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक कई मैच खेले जा चुके हैं लेकिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड को देखकर आप लोग हैरान रह जाएंगे।

0
Ind vs Aus

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे मजबूत क्रिकेट टीमों में से एक माना जाता है। अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आने वाली है। कल 22 सितंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने जा रही है। लेकिन आपको बता दे कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक कई मैच खेले जा चुके हैं लेकिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड को देखकर आप लोग हैरान रह जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं ज्यादा मैच

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच अभी तक कुल 146 वनडे मैच खेले गए हैं। जिसमें से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 82 वनडे मैच जीते हैं। तो वही रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 54 वनडे मुकाबले में जीत हासिल की है। अभी तक भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 10 वनडे मैच ड्रॉ रहे हैं। अगर रिकॉर्ड की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया टीम भारत से आगे चल रही है और भारत के मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने ज्यादा मैच जीते हैं।

खेली गई है 14 वनडे सीरीज

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अभी तक एक दूसरे के खिलाफ कुल 14 वनडे सीरीज खेली हैं। जिसमें से का भारतीय टीम ने इंडिया के खिलाफ छह वनडे सीरीज जीती हैं। तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 8 वनडे सीरीज अपने नाम की है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 सितंबर से 15वीं वनडे सीरीज खेली जाएगी।

Read More-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले भारतीय खिलाड़ी को मिली बड़ी राहत, इस मामले में कोर्ट ने दी जमानत

Exit mobile version