Home खेल भारत और ऑस्ट्रेलिया में कौन सी टीम जीतेगी मैच? यहां जाने वर्ल्ड...

भारत और ऑस्ट्रेलिया में कौन सी टीम जीतेगी मैच? यहां जाने वर्ल्ड कप में हेड टू हेड रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप 2023 से पहले से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी। इन तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हरा दिया था।

0
234
ind vs aus

Ind vs Aus: आज रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप 2023 में अपना पहला मैच खेलने जा रही है। वर्ल्ड कप 2023 में 8 अक्टूबर के दिन यानी कि आज ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम से भारत का सामना होने जा रहा है। क्रिकेट फैंस भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच का मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दे कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच वर्ल्ड कप 2023 के रिकॉर्ड को देखकर आपको हैरानी होगी।

जाने ऑस्ट्रेलिया और भारत का वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड

आपको बता दे कि साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच अभी तक फुल 12 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इन 12 वनडे मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने 6 वनडे मैच जीते हैं जबकि आस्ट्रेलिया ने भी 6 वनडे मैच जीते हैं। जिस कारण भारत और ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड पिछले 4 सालों में बराबर रहा है। लेकिन भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 में अपने देश में मैच खेलने जा रही है जिस कारण भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया को हराई थी वनडे

वर्ल्ड कप 2023 से पहले से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी। इन तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हरा दिया था। जिस कारण टीम इंडिया का मनोबल सातवें आसमान पर होगा। इसके अलावा भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर एक पर चल रही है तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरे नंबर पर बनी हुई है। जिस कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है।

Read More-SA vs SL: भारत में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने रचा इतिहास, बनाया वर्ल्ड कप का सर्वाधिक स्कोर