Home खेल टीम इंडिया में नहीं मिल रहा था मौका, 34 साल की उम्र...

टीम इंडिया में नहीं मिल रहा था मौका, 34 साल की उम्र में लिया क्रिकेट से संन्यास

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच से पहले अचानक भारतीय टीम के 34 साल के गेंदबाज ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। जिसे सुनकर क्रिकेट फैंस हैरान रह गए हैं।

0
Team India

Team India: इस समय भारतीय क्रिकेट टीम में खिलाड़ियों की कमी नहीं है। हर भारतीय क्रिकेटर का सपना होता है कि वह भारतीय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करें और टीम इंडिया में अपनी जगह बनाए रखें। कुछ खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से भारतीय टीम में जगह बना पाते हैं तो कुछ खिलाड़ी टीम इंडिया से लगातार बाहर होते रहते हैं। आपको बता दे कि इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच से पहले अचानक भारतीय टीम के 34 साल के गेंदबाज ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। जिसे सुनकर क्रिकेट फैंस हैरान रह गए हैं।

34 साल के गेंदबाज ने लिया संन्यास

भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम की उम्र 34 साल है। लेकिन शाहबाज नदीम ने 34 साल की उम्र में ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। राजस्थान के खिलाफ शाहबाज नदीम ने अपना आखिरी फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैच खेला है इसके बाद उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर से संन्यास का ऐलान कर दिया है। शाहबाज नदीम ने स्टेटमेंट देते हुए कहा “मैं काफी लंबे समय से रिटायरमेंट के बारे में सोच रहा था। इसके बाद अब मैं क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से रिटायर होने का फैसला ले रहा हूं। मैं अब जान चुका हूं कि अब मेरी भारतीय टीम में वापसी नहीं हो पाएगी। जिस कारण मैं चाहता हूं कि युवा खिलाड़ियों को ज्यादा अवसर मिले अब मैं दुनिया की कई T20 लीग खेलने का प्लान बना रहा हूं।”

भारत के लिए खेल सिर्फ दो टेस्ट मैच

नदीम का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर सिर्फ 2 साल का रहा है क्योंकि उन्होंने साल 2019 में अपना पहला टेस्ट मैच खेला था जिसके बाद साल 2021 में उन्होंने अपना दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला। इस दौरान शाहबाज नदीम ने टीम इंडिया के लिए आठ टेस्ट विकेट लिए हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 140 टेस्ट मैच में शाहबाज नदीम ने अपनी घातक स्पिन गेंदबाजी से 542 विकेट लेने का कारनामा किया है।

Read More-‘उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन बनाया…’ पैट कमिंस को SRH का कप्तान बनाने पर इरफान पठान ने खड़े किए सवाल

Exit mobile version