Home खेल फिर टूटेगा RCB का 16 साल पुराना सपना! बिना एलिमिनेटर खेले प्लेऑफ...

फिर टूटेगा RCB का 16 साल पुराना सपना! बिना एलिमिनेटर खेले प्लेऑफ से बाहर हो सकती है बेंगलुरु, जाने वजह

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल 2024 किंग तालिका में चौथे नंबर पर है। एलिमिनेटर मैच में आरसीबी का सामना राजस्थान से होने वाला है। लेकिन आरसीबी के लिए बारिश सबसे बड़ी विलेन बन सकती है।

0
163
RCB

IPL 2024 Playoffs: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में जगह बनाकर पूरी दुनिया को हैरान कर दिया है। क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद न के बराबर थी। लेकिन इसके बावजूद भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मजबूत इरादे और करोड़ों फैंस की दुआओं ने बेंगलुरु को प्लेऑफ में पहुंचा दिया है। इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का एलिमिनेटर मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होने वाला है। लेकिन बिना एलिमिनेटर मैच खेल ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बाहर हो सकती है। आईए जानते हैं क्या है नियम…

टूट सकता है आरसीबी के फैंस का दिल?

आपको बता दे कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल 2024 किंग तालिका में चौथे नंबर पर है। एलिमिनेटर मैच में आरसीबी का सामना राजस्थान से होने वाला है। लेकिन आरसीबी के लिए बारिश सबसे बड़ी विलेन बन सकती है। क्योंकि आईपीएल की तरफ से प्लेऑफ के मैचों के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है। अगर एलिमिनेटर मैच में बारिश होती है तो 5-5 ओवर का मैच खेला जा सकता है अगर बारिश के कारण ये नहीं होता है तो सुपर ओवर के जरिए मैच का नतीजा निकाला जा सकता है। लेकिन अगर बिना एक भी गेंद फेंके एलिमिनेटर मैच रद्द हो जाता है तो राजस्थान रॉयल्स क्वालीफायर मुकाबले में पहुंच जाएगी और आरसीबी फाइनल की डेट से बाहर हो जाएगी।

16 साल से खिताब की तलाश में आरसीबी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आईपीएल की सबसे मजबूत टीम माना जाता है लेकिन इसके बाद भी पिछले 16 साल से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु एक बार भी इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल मैच नहीं जीत पाई है। आरसीबी एक बार भी आईपीएल की चैंपियन टीम नहीं बनी है। जिस कारण पिछले 16 साल से आरसीबी के दिल टूटता आया है। लेकिन अगर इस दिन भी बारिश होती है तो आरसीबी का फिर से फाइनल खेलने का सपना टूट सकता है।

Read More-5 छक्के खाने वाले यश दयाल ने बदली RCB की किस्मत, धोनी-जडेजा के सामने 11 रन डिपेंड कर बने सबसे बड़े हीरो