Home खेल वर्ल्ड कप में भारतीय बल्लेबाज दिखाते हैं कमाल, लगाए हैं सबसे ज्यादा...

वर्ल्ड कप में भारतीय बल्लेबाज दिखाते हैं कमाल, लगाए हैं सबसे ज्यादा शतक

विश्व कप 2023 का शुभारंभ 5 अक्टूबर को होने जा रहा है। वर्ल्ड कप में भारतीय बल्लेबाजों का रिकॉर्ड बहुत ही ज्यादा शानदार रहा है। भारतीय बल्लेबाजों ने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं।

0
rohit sharma and virat kohli

World Cup: हर बल्लेबाज का सपना होता है कि वह अपनी टीम के लिए कम से कम एक बार विश्व कप जरूर खेल और विश्व कप में टीम के लिए शतक लगाए। 4 साल बाद एक बार फिर से विश्व कप होने जा रहा है। वर्ल्ड कप 2023 का प्रतिनिधित्व भारत कर रहा है। आपको बता दे कि विश्व कप 2023 का शुभारंभ 5 अक्टूबर को होने जा रहा है। वर्ल्ड कप में भारतीय बल्लेबाजों का रिकॉर्ड बहुत ही ज्यादा शानदार रहा है। भारतीय बल्लेबाजों ने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं।

भारतीय बल्लेबाजों ने वर्ल्ड कप में लगाए हैं सबसे ज्यादा शतक

भले ही भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप के किताब को पिछले 12 सालों से नहीं जीता हो लेकिन वर्ल्ड कप में भारतीय खिलाड़ियों ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों ने अभी तक विश्व कप में कुल 32 शतक लगाए हैं। इसके साथ भारतीय टीम विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में नंबर एक पर बनी हुई है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर विश्व की सबसे सफल टीम ऑस्ट्रेलिया है ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से अभी तक 31 शतक वर्ल्ड कप में लगाए गए हैं। तो वही इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर श्रीलंका क्रिकेट टीम है श्रीलंका क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों ने विश्व कप के टूर्नामेंट में 25 शतक लगाए हैं। तो वही इस लिस्ट में चौथे और पांचवें नंबर पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम है। जिसमें इंग्लैंड टीम ने 18 शतक तो वहीं न्यूजीलैंड टीम ने 17 शतक लगाए हैं।

अफगानिस्तान की तरफ से नहीं लगा एक भी शतक

बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम पाकिस्तान की तरफ से विश्व कप के टूर्नामेंट 16 शतक लगाए गए हैं जिस कारण पाकिस्तान टीम इस लिस्ट में छठे नंबर पर है। दक्षिण अफ्रीका टीम 15 शतक के साथ इस लिस्ट में सातवें नंबर पर बनी हुई है। विश्व कप के टूर्नामेंट में शतक लगाने के मामले में बांग्लादेश और नीदरलैंड टीम के अनुसार आठवीं और 9वे नंबर पर बनी हुई है। जिसमें बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने पांच शतक लगाए हैं और नीदरलैंड के बल्लेबाजों ने चार शतक लगाए हैं। इस लिस्ट में आखिरी नंबर पर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम है। क्योंकि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की तरफ से अभी तक विश्व कप में एक भी शतक नहीं लगाया गया है।

Read More-भारत आने के लिए 38 घंटे तक हवा में रही ये टीम, खिलाड़ियों ने जताई नाराजगी

Exit mobile version