Home खेल अंपायर की गलती से क्रिकेट में पहली बार हुई ऐसी घटना, वनडे...

अंपायर की गलती से क्रिकेट में पहली बार हुई ऐसी घटना, वनडे मैच में न्यूजीलैंड की गेंदबाज ने फेंके 11 ओवर

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए वनडे मैच में गेंदबाज ने 10 की जगह 11 ओवर फेंके है यह घटना अंपायर की गलती की वजह से हुई।

0
Cricket

Cricket: आईसीसी ने क्रिकेट मैच के लिए कई नियम बना रखी है। क्रिकेट मैच में तीन फॉर्मेट होते हैं। वनडे और टी-20 मैचों में आईसीसी के नियमों के अनुसार एक गेंदबाज सीमित ओवर एक सकता है। ओ डी आई मैच में किसी भी गेंदबाज को आईसीसी के नियमों के अनुसार ओवर फेंकने की अनुमति होती है। आपको बता दे कि श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए वनडे मैच में गेंदबाज ने 10 की जगह 11 ओवर फेंके है यह घटना अंपायर की गलती की वजह से हुई।

गेंदबाज ने एक मैच में फेंके 11 ओवर

आपको बता दें कि इस समय श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है। वनडे सीरीज के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड टीम की गेंदबाज ने ईडन कार्सन ने एक ऐसा कारनामा किया है जो क्रिकेट में पहली बार हुआ है। ईडन कार्सन ने श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ वनडे मैच में 10 की जगह 11 ओवर फेंके हैं। क्रिकेट के वनडे फॉर्मेट में पहली बार किसी गेंदबाज ने 10 की जगह 11 ओवरों का स्पेल किया है।

क्या है आईसीसी का नियम?

आपको बता दें कि जो घटना श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच मैच में हुई है या अंपायर की गलती की वजह से हुई है। आईसीसी ने वनडे फॉर्मेट में किसी भी गेंदबाज के लिए नियम बनाया है जिसमें कोई भी गेंदबाज एक वनडे मैच में सिर्फ 10 ओवर ही सकता है तो वही T20 मैच के लिए भी आईसीसी ने नियम बनाया है। T20 मैच में किसी गेंदबाज को ज्यादा से ज्यादा 4 ओवर फेंकने की अनुमति होती है।

Read More-8 इंटरनेशनल मैचों में 34 विकेट लेने वाले गेंदबाज के साथ हो रही नाइंसाफी! नहीं मिल रहा Team India में मौका

Exit mobile version