Home खेल ICC ODI Ranking में हुआ बड़ा बदलाव, भारत ने पाकिस्तान को किया...

ICC ODI Ranking में हुआ बड़ा बदलाव, भारत ने पाकिस्तान को किया पीछे

आईसीसी की नई वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम को फायदा हुआ है तो वही श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तान टीम को आईसीसी रैंकिंग में भी बड़ा झटका उठाना पड़ा है।

0
Team India

ICC Ranking: इस समय एशिया कप 2023 खेला जा रहा है। एशिया कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। एशिया कप 2023 के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसलिंग ने नई वनडे रैंकिंग जारी करती है। आईसीसी की नई वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम को फायदा हुआ है तो वही श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तान टीम को आईसीसी रैंकिंग में भी बड़ा झटका उठाना पड़ा है।

नंबर दो पर पहुंची टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी ओडीआई रैंकिंग में तीसरे नंबर पर चल रहे थे। लेकिन भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 में लगातार तीन मुकाबले देते हैं और एक भी मैच नहीं हारी है। जिस कारण भारतीय टीम को आईसीसी रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है। आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में भारतीय क्रिकेट टीम दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। जबकि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम पहले नंबर पर बढ़कर आ रहा है ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की रेटिंग 118 है और भारतीय टीम 116 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई है।

तीसरे नंबर पर पहुंची पाकिस्तान टीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2023 में भारतीय टीम से मिली हार के बाद श्रीलंका के खिलाफ भी मैच गवा दिया है। जिस कारण पाकिस्तान टीम आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। पाकिस्तान टीम 115 रेटिंग के साथ भारत से नीचे तीसरे स्थान पर है। तो वहीं चौथे स्थान पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम बनी हुई है और पांचवें स्थान पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम है।

Read More-टूर्नामेंट के बीच चोटिल हुआ Team India का ये बल्लेबाज, अब लंबे समय तक नहीं खेल पाएगा क्रिकेट

Exit mobile version