Home खेल मोहाली में होगी कप्तान KL Rahul की अग्नि परीक्षा, भारत के खिलाफ...

मोहाली में होगी कप्तान KL Rahul की अग्नि परीक्षा, भारत के खिलाफ 27 सालों से अजेय है ऑस्ट्रेलिया

मोहाली में कप्तान केएल राहुल की अग्नि परीक्षा होगी। क्योंकि पिछले 27 सालों से भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को मोहाली में हराया नहीं है।

0
ind vs aus

Ind vs Aus: भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप के बाद अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ पहली बार वनडे सीरीज खेलने जा रहे हैं। एशिया कप के बाद दो मैचों के लिए कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली सहित कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। जिस कारण केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के शुरुआती दो मैचों में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं। आपको बता दे कि मोहाली में कप्तान केएल राहुल की अग्नि परीक्षा होगी। क्योंकि पिछले 27 सालों से भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को मोहाली में हराया नहीं है।

27 सालों से नहीं जीती है टीम इंडिया

केएल राहुल के कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला वनडे मैच 22 सितंबर को दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया का यह मैच मोहाली में आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम मे खेला जाएगा। लेकिन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का रिकॉर्ड मोहाली में बहुत ही शानदार रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम को पिछले 27 सालों से मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत की तलाश है। भारतीय टीम ने आखिरी बार 1996 में मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल की थी। इसके बाद लगातार भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में हार का सामना करना पड़ा है।

ऐसा है भारत और ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच मोहाली के क्रिकेट ग्राउंड में आखिरी वनडे साल 2019 में खेला गया था। जिसमें ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारत को बुरी तरह से हराया था। तो वहीं अगर हम भारत और ऑस्ट्रेलिया के पिछले मैच की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया का सामना। इसी साल जून में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में हुआ था जिसमें भारतीय टीम को शर्मनाकर का सामना करना पड़ा था। आल्हा की भर्ती की में एशिया कप के किताब को जीत कर एक बहुत बड़ी उपलब्ध हासिल की है जिस कारण भारतीय दिन के खिलाड़ियों में जोश भरा हुआ है।

Read More-वनडे फॉर्मेट में भारत या ऑस्ट्रेलिया कौन है किस पर भारी? रिकॉर्ड देखकर नहीं होगा भरोसा

Exit mobile version