Home एस्ट्रो शनिदेव को बहुत प्रिय है ये 2 पौधे, पूजा करने से बनेंगे...

शनिदेव को बहुत प्रिय है ये 2 पौधे, पूजा करने से बनेंगे सभी बिगड़े काम

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए तो ऐसे पौधे जिनकी पूजा करने से सभी काम पूरे होते हैं। शनिदेव को 2 पौधे काफी पसंद है जिन की देखभाल करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और आप की इच्छा के अनुसार आपको फल देते हैं।

0
Shani dev

Shani Dev: शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है। शनिदेव जिस जातक पर प्रसन्न होते हैं उसकी किस्मत चमक जाती है और जिस पर रुष्ट होते हैं उनका जीना मुश्किल हो जाता है। न्याय के देवता और कर्म फल दाता शनि देव की कृपा दृष्टि पाने के लिए हर मुमकिन कोशिश की जाती है। आपको बता दें शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए तो ऐसे पौधे जिनकी पूजा करने से सभी काम पूरे होते हैं। शनिदेव को 2 पौधे काफी पसंद है जिन की देखभाल करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और आप की इच्छा के अनुसार आपको फल देते हैं।

पीपल

पीपल का पौधा शनिदेव को बहुत प्रिय है। शनिवार के दिन इस का पूजन करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और अपनी पीड़ा से निजात दिलाते हैं। शनिदेव के इष्ट श्री कृष्ण का स्वरूप माना जाता है। शनिवार के दिन पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए। ऐसा करने से शनि दोष से आपको छुटकारा मिल जाएगा।

शमी

शनि देव को शमी का पौधा भी काफी पसंद है शमी के पौधे को घर के पास में लगाने से कभी भी शनि दोष नहीं आता है। शमी का पौधा किसी भी स्थिति में जीवित रह सकता है। इसमें छोटे-छोटे कांटे भी होते हैं। शमी का पौधा बहुत ही शुभ माना जाता है। शमी के पौधे के नीचे शाम को दीपक जलाने से शनि वक्री दृष्टि से निजात मिलती है।

उपाय

जिस जातक की कुंडली में शनि अशुभ स्थिति में होते हैं उन्हें शमी की लकड़ी ऊपर तिल के दानों से हवन करना चाहिए तो आप हो शनि की ढैय्या और साढेसाती से छुटकारा मिल जाता है।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। UP varta news इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-4 जुलाई को बनने जा रहा बेहद अद्भुत संयोग, भगवान शिव की कृपा से मिलेगी करियर में कामयाबी

Exit mobile version