Home एस्ट्रो पूजा करते समय उबासी आना और हाथ जलना होता है शुभ या...

पूजा करते समय उबासी आना और हाथ जलना होता है शुभ या अशुभ? जाने मिलते हैं कैसे संकेत

इष्ट देव की पूजा करने से सभी बिगड़े हुए काम बनते हैं और आने वाले हर संकट से आपको छुटकारा मिलता है। लेकिन पूजा पाठ करते समय कुछ ऐसी गलतियां हमसे हो जाती है जिनके बारे में हमें नहीं पता होता है।

0
Puja Path

Astro Tips: सनातन धर्म में पूजा पाठ करना बहुत ही शुभ माना जाता है कहा जाता है कि अपने इष्ट देव की पूजा करने से सभी बिगड़े हुए काम बनते हैं और आने वाले हर संकट से आपको छुटकारा मिलता है। लेकिन पूजा पाठ करते समय कुछ ऐसी गलतियां हमसे हो जाती है जिनके बारे में हमें नहीं पता होता है। कुछ ऐसी गलतियां होती हैं जिनका हमें बहुत ही बुरा परिणाम भोगना पड़ता है। आज हम इस आर्टिकल में कुछ ऐसे संकेत के बारे में बताने जा रहे हैं जो पूजा के दौरान मिलते हैं जो अच्छे नहीं माने जाते हैं।

ये संकेत माने जाते हैं अशुभ

पूजा करते समय हाथ जलना: पूजा करते समय यदि आप का हाथ जल गया है तो बहुत ही बुरा संकेत माना जाता है। आरती करते समय या हवन- पूजन करते समय हाथ जला अशुभ माना जाता है। आपसे पूजा में जाने अनजाने में गलती हुई है तो आप माफी मांग ले।

मंदिर घर में आग लगना: यदि घर के मंदिर में आग लग जाए तो बहुत ही अशुभ घटना मानी जाती है। यदि घर में अचानक खूब झगड़ा होने लगे घर के लोगों की तबीयत बिना किसी बड़े कारण बार-बार बिगड़े तो समझ लेना नकारात्मक शक्तियां आपके घर में बढ़ रही है। घर में भगवान की विद विधान से पूजा करें और रोज लौंग और कपूर जलाएं।

पूजा के दौरान उबासी आना: पूजा करते समय अगर आपको उबासी बार-बार आ रही है तो समझ लेना आपके आसपास नेगेटिविटी मौजूद हैं। अगर आपको बार-बार उबासी आ रही है तो बहुत ही अशोक माना जाता है यह बढ़िया संकेत नहीं देता है।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।UP Varta News इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-बनने जा रहा रवि पुष्य योग, इन लोगों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Exit mobile version